आपने फिल्म के गाने म्यूज़िक या कहानियों को कॉपी करने के बारे में सुना होगा लेकिन इस बार दीपिका पादुकोण के नए विज्ञापन पर चोरी करने का आरोप लगा है। हाल ही में दीपिका का एक एड रिलीज़ किया गया है जिसमें वो एक जींस का प्रचार कर रही हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। आमतौर पर आपने फिल्म के गाने, म्यूज़िक या कहानियों को कॉपी करने के बारे में सुना होगा, लेकिन इस बार बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के नए विज्ञापन पर चोरी करने का आरोप लगा है। हाल ही में दीपिका का एक एड रिलीज़ किया गया है जिसमें वो एक ब्रांडेड जींस का प्रचार करती दिख रही हैं। एक्ट्रेस का ये एड बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अब इस विज्ञापन पर हॉलीवुड फिल्म ‘Yeh Ballet’ की डायरेक्टर सोनी तारपोरेवाला ने कॉन्सेप्ट चोरी करने का आरोप लगाया है।

सोनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर विज्ञापन कंपनी को घेरते हुए एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने नाराज़गी ज़ाहिर की है। सोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर उस सेट की फोटोज़ भी शेयर की हैं जिससे दीपिका के एड का सेट मेल खाता नज़र आ रहा है। इन फोटोज़ में सोनी ने एक फोटो दीपिका की भी शेयर की है।

फोटोज़ शेयर करते हुए डायरेक्टर ने लिखा, ‘कुछ दिन पहले मुझे ये एड दिखाया गया। विज्ञापन देखने के बाद मैं ये देखकर शॉक्ड हो गई कि इसमें Yeh Ballet डांस स्टूडियो के सेट का इस्तेमाल किया गया है। इसका कॉन्सेप्चुअलाइजेशन और क्रिएशन दोनों शैलजा शर्मा ने किया था और शूट खत्म होने के बाद इसे तोड़ दिया गया था। बेसिकली… विज्ञापन के डायरेक्टर ने Yeh Ballet देखी और हमारा सेट कॉपी करने के बारे में सोच लिया। क्या ब्रांड और इस एड के डायरेक्टर विदेशों में बिना अनुमति और जानकारी के ऐसा करने के बारे में सोच सकते हैं? अगर उनके क्रिएटिव वर्क के साथ ऐसा किया जाएगा तो वो क्या करेंगे? ये एक चोरी है। हमारी शानदार डिजाइनर के साथ अन्याय है। उसके ये देखकर कैसा लग रहा होगा कि उसका सेट इस्तेमाल किया गया है। भारत में चल रहे कॉपीकैट के कल्चर को अब बंद हो कर देना चाहिए। तब आपको पता चलेगा कि विदेशी प्रोडक्शन कंपन और डायरेक्टर आपसे बेहतर जानते हैं। क्या आप बहुत क्रिएटिव तरीके से बैंक्रप्ट हैं? आपको क्या सोच रहे हैं?’। आपको बता दें कि yeh Ballet नेटफ्लिक्स पर साल 2019 में रिलीज़ की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here