रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मुकाबला में भारत की तरफ से सचिन और सहवाग पारी की शुरुआत करने उतरेंगे। 5 मार्च से 21 मार्च तक खेली जाने वाली इस सीरीज में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सीरीज को खेला जाना है।

नई दिल्ली, जेएनएन। लंबे समय बाद एक बार फिर से दुनिया की सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग जोड़ी में से एक सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग मैदान पर नजर आएंगे। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मुकाबला में भारत की तरफ से यह दोनों धुरंधर पारी की शुरुआत करने उतरेंगे। 5 मार्च से 21 मार्च तक खेली जाने वाली इस सीरीज में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सीरीज को खेला जाना है।

आज से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। सीरीज के पहले मैच में भारत का सामना बांग्लादेश की टीम के साथ होना है। इस बहुचर्चित सीरीज का आगाज रायपुर के शहीद वीरनारायण स्टेडियम में होना है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस सीरीज का शुभआरंभ करने वाले हैं। आधे महीने तक चलने वाली इस सीरीज में भारत, बंग्लादेश, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमें हिस्सा लेंगी।

इस सीरीज में क्रिकेट को अलविदा कह चुके दिग्गज ही शामिल होते हैं। हाल ही में भारत के ऑलराउंडर यूसुफ पठान, तेज गेंदबाज आर विनय कुमार और विकेटकीपर नमन ओझा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है। ये सभी इस सीरीज में खेलते नजर आएंगे। बड़े नामों में भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, युवराज सिंह हैं।वहीं दुनिया के बाकी बड़े नामों में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स इंग्लैंड के केविन पीटरसन और बांग्लादेश के मोहम्मद नजीमुद्दीन हिस्सा ले रहे है। भारत आज शाम पहले मैच में बांग्लादेश के साथ खेलेगा। इसके बाद 9 और 13 मार्च को भारत को बाकी की चार टीमों से खेलना है। 17 और 19 मार्च को सीरीज का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। 21 मार्च फाइनल मुकाबले के साथ इस साल की सीरीज का समापन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here