पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी से मिले सी कैटेगरी के सेंट्रल कॉन्टैक्ट को विनम्रता से ठुकरा दिया है। मोहम्मद हफीज इस साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेना चाहते हैं।

कराची, एएनआइ। PCB Central Contract: ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने T20I विशेषज्ञ के तौर सी कैटेगरी कॉन्ट्रैक्ट में रखा था, लेकिन इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ऑफर को हफीज ने विनम्रता से ठुकरा दिया है। पीसीबी के अनुसार, दमदार प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों को सम्मान देना, उन्हें प्रोत्साहित करना और उन्हें इनाम देना बोर्ड का काम है। इसी कारण से पीसीबी ने हफीज को टी20 विशेषज्ञ के तौर पर श्रेणी सी अनुबंध की पेशकश की, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, “मोहम्मद हफीज ने इनाम को अस्वीकार कर दिया, जिससे मैं निराश हूं, लेकिन मैं उनके फैसले का पूरा सम्मान करता हूं। वह पीसीबी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 2021-22 की सूची की प्रतीक्षा करना चाहते हैं, जिसके लिए वह पूरी तरह से हकदार हैं। हफीज इस सत्र के हमारे स्टार खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ फॉर्म और गति प्रदान करेंगे।”

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के 2020 के टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर रहे मोहम्मद रिजवान को ए कैटगरी में प्रमोट किया गया है। रिजवान ने तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस कैटेगरी में 28 वर्षीय रिजवान ने पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम, पूर्व कप्तान अजहर अली और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को ज्वाइन किया है। 13 मई 2020 को जारी हुए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के बाद रिजवान पाकिस्तान टीम के टेस्ट में लीडिंग रन स्कोरर हैं।

बोर्ड के अधिकारी वसीम खान ने कहा है, “मैं रिजवान और फवाद को दमदार प्रदर्शन और इस सम्मान के लिए बधाई देना चाहता हूं। यह कठिन और चुनौतीपूर्ण जैव-सुरक्षित वातावरण के दौरान उनके कठिन परिश्रम और उच्च-गुणवत्ता वाले प्रदर्शनों के लिए एक पुरस्कार है, जिसने उनके दृढ़ संकल्प, प्रतिबद्धता, मानसिक क्रूरता और शारीरिक फिटनेस को सीमाओं को भी टेस्ट किया।” कई और क्रिकेटरों को भी इनाम मिलने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here