Ind vs Eng भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को केएल राहुल की फॉर्म की चिंता नहीं है क्योंकि वे जानते हैं कि केएल राहुल भारत के लिए मैच विनर प्लेयर हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले विराट ने इस गाने का भी जिक्र किया।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे, जिनमें 1, 0, 0, और 14 रन उन्होंने बनाए थे। हालांकि, केएल राहुल को लगातार भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का समर्थन मिला है, लेकिन उन्हें पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए प्लेइंग इलेवन से बार कर दिया गया था, क्योंकि भारत ने छह गेंदबाजी विकल्पों के साथ जाने का फैसला किया था।

वहीं, तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले मीडिया के सामने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में फॉर्म को लेकर कप्तान विराट कोहली ने 1972 में आई राजेश खन्ना की फिल्म अमर प्रेम के गाने का जिक्र किया है और कहा, “फॉर्म और आउट ऑफ फॉर्म विषय मुझे इस गीत की याद दिलाता है, ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना, छोड़ो बेकार की बातें, कहीं बीत ना जाए रैना’ क्रिकेट सेटअप के बाहर बहुत अधीरता है, और हर किसी का दृष्टिकोण है। कुछ लोग इस बारे में एक राय बनाते हैं कि खिलाड़ी क्या सोच रहा है, और यह एक निर्णय बन जाता है। जब एक खिलाड़ी खराब फॉर्म में होता है, तो कुछ लोग अपने खर्च पर उसका मजा लेते हैं और उसे नीचे खींचते हैं।”

इसके अलावा विराट कोहली ने राहुल का समर्थन करते हुए कहा कि हर खिलाड़ी इस दौर से गुजरता है और उसे इसे पीछे छोड़ना होता है। कोहली ने कहा कि किसी को भी बाहर के शोर को सुनने से बचना चाहिए, क्योंकि यह भ्रामक हो सकता है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि टीम प्रबंधन में आउट-ऑफ-फॉर्म खिलाड़ियों की मदद करने के लिए एक सक्षम सेट-अप है।

उन्होंने कहा, “टीम प्रबंधन के एक हिस्से के रूप में, हम जानते हैं कि इसे कैसे प्रबंधित किया जाए। व्यक्तिगत रूप से, खिलाड़ी थोड़ा मुश्किल दौर से पीड़ित होता है। यह पसंद नहीं है कि वह भूल जाता है कि कैसे खेलना है। यह मानसिक स्पष्टता का प्रश्न बन जाता है, जिससे निकलने में थोड़ा सा समय लगता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here