पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ किस भारतीय बल्लेबाज ने दोनों देशों के बीच बड़ा अंतर पैदा किया और स्टार खिलाड़ी रहे। भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट टी20 और वनडे सीरीज में हराया था।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से, पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया। भारतीय टीम की जीत में कई खिलाड़ियों ने अपनी अहम भूमिका निभाई जिसमें खुद कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रिषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन जैसे खिलाड़ी शामिल रहे, लेकिन इन सभी खिलाड़ियों में से किसने दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर पैदा किया इसके बारे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने बताया। 

इंजमान उल हक ने अपने यू्ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, वो रिषभ पंत ही हैं जिन्होंने दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर पैदा किया और वो भारत की तरफ से इस क्रिकेट सीरीज के सबसे बड़े स्टार खिलाड़ी रहे। उन्होंने कहा कि, रिषभ पंत कितने शानदार खिलाड़ी हैं। एक लंबे वक्त के बाद मैंने एक ऐसा खिलाड़ी देखा है जो आपकी सोच से भी बेहतर प्लेयर हैं। मैं उन्हें भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से लगातार देख रहा हूं और मैंने उन्हें कभी दवाब में खेलते नहीं देखा। 

इंजमाम ने आगे कहा कि, ऑस्ट्रेलिया में भी जब कई सारे सीनियर खिलाड़ी इंजरी की वजह से टीम से बाहर हो गए थे। इसके बावजूद उन्होंने मध्यक्रम में बिल्कुल बैखौफ होकर बल्लेबाजी की और ऐसा लग ही नहीं रहा था कि, टीम इंडिया ने विकेट गंवा दिए हैं या फिर वो ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेल रहे हैं। पहले ऑस्ट्रेलिया में भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आते थे, लेकिन पंत को देखकर ऐसा नहीं लगा। 70 के दशक में विव रिचर्ड्स जिस तरह से वेस्टइंडीज और अन्य टीमों के बीच अंतर पैदा करते थे, रिषभ पंत ने ठीक उसी तरह से भारत और इंग्लैंड के बीच अंतर पैदा किया। 

इंजमाम ने भारत व इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच के बारे में कहा कि, इस विकेट पर स्पिनर के खिलाफ रन बनाना आसान नहीं लग रहा था, लेकिन और जिस तरह से मोइन अली विराट को आउट किया ये हम सबने देखा। वहीं पंत ने उस विकेट पर नाबाद 78 रन बनाए और जबरदस्त पारी खेली। वहीं उन्होंने कहा कि, विराट का पंत को उपर भेजना अच्छी रणनीति थी और रिषभ पंत ने भारत के दवाब को कम कर दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here